अमृतसर जेल से भागे कैदियों को लेकर 7 मुलाजिमों को किया सस्पेंड- जांच के लिए आलाधिकारी पहुंचे जेल

अमृतसर.शहर की जेल से तीन हवालातियों के भागने से सनसनीमच गई है। कड़ी सुरक्षा वाली इस जेल से जिस तरह से कैदी भागे है उससे यहां लगाई गई सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो गया है। जेल से भागने वाले तीनों आरोपियों की पहचान जरनैल सिंह, गुरप्रीत सिंह और विशाल शर्मा के रूप में हुई है। आलाधिकारियों ने जेल में पहुंच कर जांच शुरू कर दी है और 7मुलाजिमोंको सस्पेंड किया गया है।


एडीजी जेल परवीन कुमार सिन्हा के मुताबिक शनिवार देर रात को बैरक नम्बर-2/7 में तीन कैदियों ने लोहे की रॉड से पहले दीवार को तोड़ा और फिर दीवार फांद कर फरार हो गए। जेल अधिकारियों को 3 बजेरात इस बारे में पता चला जिसके बाद लगातार उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी कि जा रही है। भागे गए कैदियों की पहचान जरनैल सिंह, गुरप्रीत सिंह और विशाल शर्मा के रूप में हुई है।

गुरप्रीत सिंह और जरनैल सिंह दोनों भाई है और इन पर लूट के मामले दर्ज है और विशाल शर्मा पर बलात्कार का मामला दर्ज है। लापरवाही के आरोप में 7 मुलाजिमों को सस्पेंड कर दिया गया है और विभागीय करवाई के आदेश दिए गए है।

जिन मुलाजिमों कोसस्पेंड किया गया है उनके नाम असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ज्ञान सिंह, पुरूषोत्तम लाल, सुभेग सिंह, कुलवंत सिंह, धीर सिंह ,शमशेर सिंह और होम गार्ड के जवान वार्डर है।

जेल आलाधिकारियों मुताबिक पगड़ी के सहारेआरोपी जेल की दीवार से बाहर निकले। उन्होंने कहा कि जेल के अंदर इलेक्ट्रिक फेंसिंग है लेकिन उसके बीच गैप है जिन्हें भरना जरूरी है। 3200 कैदी इस जेल में है और 2700 कैदियों की जेल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमृतसर जेल से कैदी दीवार तोड़ भाग गए


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36Uxu9m

Post a Comment

Previous Post Next Post